THE LEADING REAL ESTATE MARKETPLACE

  • 7696551555
  • peoplespropertypoint@gmail.com
  • 10 AM to 6:30 PM

पंचकुला में शीर्ष 10 प्रॉपर्टी डीलर – एक प्रॉपर्टी डीलर रियल एस्टेट के खरीदार और विक्रेता के बीच मध्यस्थ के रूप में कार्य करता है। किसी व्यक्ति के जीवनकाल में, शायद ही कोई अचल संपत्ति हस्तांतरण होता है। इसलिए चाहे अचल संपत्ति खरीदना हो या बेचना, एक व्यक्ति को डीलर के अनुभव से लाभ मिल सकता है। यह ब्लॉग पंचकुला के शीर्ष 10 प्रॉपर्टी डीलरों के बारे में है।

प्रॉपर्टी डीलर लाभदायक निवेश करने में मदद करता है

आपके लिए रियल एस्टेट में खरीदारी या निवेश करना चुनौतीपूर्ण हो सकता है, खासकर नौसिखियों के लिए। इस स्थिति में प्रॉपर्टी डीलर आपको समझदारी से निवेश करने और आपके पैसे का अधिकतम लाभ उठाने में मदद कर सकते हैं। यहां कुछ रणनीतियाँ दी गई हैं जिनका उपयोग रियल एस्टेट एजेंट आपके निवेश को अधिकतम करने के लिए कर सकते हैं:

  • आदर्श संपत्ति का चयन: संपत्ति दलाल आपको ऐसी संपत्तियां ढूंढने में सहायता कर सकते हैं जो आपकी आवश्यकताओं और आपके बजट दोनों के लिए उपयुक्त हों क्योंकि उन्हें रियल एस्टेट उद्योग का गहन ज्ञान है। चाहे आप अपने उपयोग के लिए या निवेश के लिए घर खोज रहे हों, एक रियल एस्टेट एजेंट आपको आदर्श घर ढूंढने में सहायता कर सकता है।
  • सर्वोत्तम सौदों पर बातचीत: रियल एस्टेट एजेंट आपकी ओर से विक्रेताओं से बात कर सकते हैं और आपको सर्वोत्तम संभव कीमत दिलाने के लिए काम कर सकते हैं। वे बार-बार होने वाली त्रुटियों से बचने में आपकी सहायता कर सकते हैं क्योंकि उनके पास कठिन रियल एस्टेट सौदों को प्रबंधित करने के लिए आवश्यक ज्ञान और अनुभव है। विशेषज्ञ सलाह: प्रॉपर्टी डीलर आपको रियल एस्टेट बाजार के बारे में व्यावहारिक जानकारी दे सकते हैं और चयन करने में आपकी सहायता कर सकते हैं। वे बाजार के रुझान, संपत्ति मूल्यों और निवेश संभावनाओं पर सलाह देकर आपके निवेश को अधिकतम करने में आपकी मदद कर सकते हैं।
  • कागजी कार्रवाई को संभालना: घर खरीदने के लिए काफी मात्रा में कागजी कार्रवाई की आवश्यकता होती है, जो एक नौसिखिया के लिए तनावपूर्ण हो सकता है। संपत्ति दलाल कागजी कार्रवाई को संभाल सकते हैं, यह सुनिश्चित करते हुए कि सब कुछ क्रम में है और एक सरल, परेशानी मुक्त खरीदारी की सुविधा प्रदान करते हैं।
  • बिक्री के बाद सहायता: रियल एस्टेट एजेंट घर खरीदने के बाद आने वाली किसी भी समस्या में आपकी मदद कर सकते हैं। यह किराये की इमारतों के लिए किरायेदारों का पता लगाने से लेकर मरम्मत और रखरखाव तक कुछ भी हो सकता है।

पंचकुला में संपत्ति क्यों चुनें?

सर्वोत्कृष्ट परिवेश और एक सुविधाजनक और आरामदायक जीवन जीने के लिए आवश्यक उच्च श्रेणी की सुविधाओं वाली संपत्ति की तलाश करना दृढ़ और मजबूत नहीं है जो आपके बजट के लिए सबसे उपयुक्त हो। आपके लिए अनेक मूल्य बिंदुओं के साथ विभिन्न विकल्प उपलब्ध हैं। आइए पंचकुला में रियल एस्टेट खरीदने के बारे में तथ्य जानें।

पंचकुला एक बहुत ही स्वच्छ और परिष्कृत स्थान है, जो रियल एस्टेट परियोजनाओं को विकास के लिए लाभ प्रदान करता है। साथ ही, यह स्थान बढ़ती आर्थिक व्यवस्था के साथ सामाजिक और मुख्य सुविधाओं की पात्रता के साथ एक स्वस्थ और जीवंत वातावरण प्रदान करता है।

पंचकुला शहर के बाहर और साथ ही शहर के अंदर एक अद्भुत परिवहन प्रणाली से जुड़ा हुआ है। शहर के मुख्य भाग में रेलवे स्टेशन के साथ पंचकुला में सभी स्थानों पर बस स्टॉप उपलब्ध हैं। इसके अलावा, पंचकुला निकटतम अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे – चंडीगढ़ हवाई अड्डे से भी जुड़ा हुआ है।

शहर परिवर्तनों को समायोजित करने और एक सदाचारी, हरित वातावरण और उन्नत विकासशील प्रौद्योगिकियों और प्रबंधन की अपनी सांस्कृतिक विरासत दोनों को एक साथ रखते हुए खुद को विकसित करने के लिए बढ़ रहा है। ये सभी बिंदु साबित करते हैं कि पंचकुला संपत्ति निवेश की सूची में शीर्ष पर क्यों है।

पंचकुला में शीर्ष 10 प्रॉपर्टी डीलर

किसी व्यक्ति के जीवन में संपत्ति खरीदना या बेचना एक बहुत बड़ा निर्णय होता है। इसलिए, उन्हें किसी अनुभवी व्यक्ति की नज़र से राय प्राप्त करना सुनिश्चित करना होगा। इसलिए, यदि आप निकट भविष्य में संपत्ति खरीदने पर विचार कर रहे हैं तो प्रॉपर्टी डीलर से परामर्श करना महत्वपूर्ण है। लेकिन सवाल यह है कि पंचकुला में सही प्रॉपर्टी डीलर कैसे ढूंढें, हमने आपके लिए पंचकुला में शीर्ष प्रॉपर्टी डीलरों की एक सूची बनाई है।

1. लोगों की संपत्ति बिंदु

पीपुल्स प्रॉपर्टी प्वाइंट की स्थापना वर्ष में की गई थी। वे बिना किसी संदेह के पंचकुला के साथ-साथ ट्राइसिटी में सबसे तेजी से बढ़ते प्रॉपर्टी डीलरों में से एक रहे हैं। हम अपनी सीधी और नैतिक व्यावसायिक प्रक्रियाओं के लिए प्रसिद्ध और सम्मानित हैं। पीपुल्स प्रॉपर्टी प्वाइंट पर हमारे पास उच्च कुशल कर्मियों की एक टीम है जो पंचकुला संपत्ति खरीदारों की जरूरतों को समझने के लिए समर्पित है।

हमारे ग्राहकों की जरूरतों, प्रतिबंधों और वित्तीय स्थितियों को बेहतर ढंग से समझने के लिए, हमारे कर्मचारी पंचकुला या नजदीकी स्थान पर घर की पेशकश करने से पहले उनके साथ बैठकें करते हैं। ग्राहक की मांगों का पूरी तरह से आकलन करने के बाद, हम उन्हें संबंधित परियोजनाएं प्रस्तुत करते हैं। परिणामस्वरूप, हमारे ग्राहकों को पंचकुला में सर्वश्रेष्ठ रियल एस्टेट एजेंट के रूप में पीपल्स प्रॉपर्टी पॉइंट की प्रशंसा करने में कोई समस्या नहीं है।

जब आप किसी संपत्ति को खरीदने का निर्णय लेते हैं तब से लेकर उसमें स्थानांतरित होने तक और उसके बाद भी, पीपल्स प्रॉपर्टी प्वाइंट ट्राई-सिटी में सर्वोत्तम सेवाएं प्रदान करता है। हमारे मन में बिक्री बढ़ाने के अलावा और भी बहुत कुछ है। यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपके सभी मित्र और परिवार अपनी रियल एस्टेट आवश्यकताओं के लिए हमें चुनें, हम उत्कृष्ट रियल एस्टेट पेशकश प्रदान करना चाहते हैं। चंडीगढ़, मोहाली, जीरकपुर, पंचकुला और आसपास के क्षेत्रों में, हम संपत्तियों की एक विस्तृत श्रृंखला (फ्लैट, फर्श, स्टैंडअलोन घर, प्लॉट या एक वाणिज्यिक साइट में 1, 2, 3 और 5 बीएचके) की पेशकश करते हैं।

संपर्क करें

कॉल करें- +917696551555

हमें मेल करें-peoplespropertypoint@gmail.com

पता- #15, दादू डेयरी के सामने, एम.एस. एन्क्लेव, ढकोली, जीरकपुर, पंजाब

2. बत्रा एस्टेट

बत्रा एस्टेट के रियल एस्टेट एजेंट पंजाब और हरियाणा सरकारों द्वारा अधिकृत हैं। वे पंचकुला, चंडीगढ़ और आसपास के क्षेत्रों में आवासीय, वाणिज्यिक और औद्योगिक संपत्तियों की बिक्री और अधिग्रहण के लिए सेवाएं प्रदान करते समय एक पेशेवर, विवेकपूर्ण दृष्टिकोण का पालन करते हैं। वे अपने ग्राहकों की मांगों को सर्वोच्च ईमानदारी के साथ मानते हैं क्योंकि वे पंचकुला में प्रसिद्ध संपत्ति विक्रेता हैं। लेन-देन पूरी तरह से बाजार की वास्तविकताओं पर आधारित होते हैं जिससे हमारे सम्मानित ग्राहकों को लाभ होता है।

पता- 99, सेक्टर 17, पंचकुला, हरियाणा 134109

3. एके गुण

एके प्रॉपर्टीज 1990 के दशक से पंचकुला में अग्रणी प्रॉपर्टी डीलरों में से एक है। अब 3 दशकों से अधिक समय से, उन्होंने अपने ग्राहकों को उनके सपनों को साकार करने में मदद की है और उन्हें साकार किया है। उनका मुख्य लक्ष्य अधिकतम ग्राहक संतुष्टि प्राप्त करना है। एके प्रॉपर्टीज अपनी मौजूदा और भविष्य की संभावनाओं को उच्च गुणवत्ता वाली सेवाएं प्रदान करने में गर्व महसूस करती है। वे सर्वोत्तम प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध हैं और अपने ग्राहकों के साथ दीर्घकालिक संबंध स्थापित करने में विश्वास करते हैं, जिसमें वे अब तक सफल रहे हैं।

पता- एस.सी.ओ. 42, सेक्टर 9, इनर मार्केट, हरियाणा 134109

4. ईश्वर प्रॉपर्टी कंसल्टेंट्स

ईश्वर प्रॉपर्टी कंसल्टेंट्स का दिलचस्प इतिहास 1975 में शुरू हुआ जब हरियाणा सरकार पंचकुला की योजना बना रही थी। उनका द्वारा पंचकुला को विकास की कहानी बताई गई है। पिछले 40 वर्षों में हर साल हजारों लोगों ने पंचकुला को अपना घर बनाया है। उनमें से कई लोगों ने अपनी आदर्श संपत्ति का चयन करने के लिए हमारा उपयोग किया था।

उनका हमारी व्यावसायिक प्रक्रियाएँ नैतिकता, निष्पक्षता और पारदर्शिता के इर्द-गिर्द घूमती हैं। हम व्यक्तिगत सेवा प्रदान करने और सभी रियल एस्टेट श्रेणियों के लिए बिक्री/खरीद, किराये और परामर्श सेवाओं के लिए प्रत्येक ग्राहक की जरूरतों को पूरा करने के लिए समर्पित हैं।

पता-मकान नंबर 619, सेक्टर 12, पंचकुला, हरियाणा 134112

5. एबीएस संपत्ति

ट्राईसिटी में शीर्ष विकास और निवेश प्रबंधन फर्म एबीएस प्रॉपर्टीज है। हरियाणा के आवासीय और वाणिज्यिक क्षेत्रों में काम किया। संपूर्ण एबीएस प्रॉपर्टीज़ कार्यबल समर्पित, जानकार है और बड़े पैमाने पर उपलब्धि का एक सिद्ध ट्रैक रिकॉर्ड है। एबीएस प्रॉपर्टीज़ अत्याधुनिक डिज़ाइन के साथ सटीक विश्लेषण को जोड़कर मूल्य जोड़ती हैं।

1996 में, ABS Properties की स्थापना की गई थी। हमारे ग्राहकों के लिए, एबीएस प्रॉपर्टीज़ सर्वश्रेष्ठ से कम कुछ भी नहीं चाहता है। एबीएस प्रॉपर्टीज़ के संबंध में प्रारंभिक लक्ष्य हमारे सभी ग्राहकों के साथ स्थायी संबंध स्थापित करना है।

पता-#128, सेक्टर 26, पंचकुला, हरियाणा 134116, भारत

6. मैसर्स फ्रेंड्स प्रॉपर्टी कंसल्टेंट्स

वर्ष 2004 में स्थापित मेसर्स फ्रेंड्स प्रॉपर्टी कंसल्टेंट्स, आपकी आवश्यकताओं और बजट के अनुसार सर्वोत्तम संपत्ति खोजने की पूरी प्रक्रिया के दौरान अपने ग्राहकों के साथ ईमानदारी और पारदर्शिता के साथ काम करने में गर्व महसूस करता है। वे यह सुनिश्चित करते हैं कि ग्राहक को संपत्ति से संबंधित किसी भी मामले में कोई समस्या न हो। उन्होंने बहुत ही कम समय में बाजार पर अच्छा नियंत्रण हासिल कर लिया है। इसका मिशन हर बार आपकी संपत्ति का सर्वोत्तम मूल्य प्राप्त करना है।

पता- डीएसएस 272, पहली मंजिल, सेक्टर 20, पंचकुला, हरियाणा 134117

7. गुप्ता प्रॉपर्टीज

हमारी स्थापना कुछ साल पहले हुई थी, और हमारा मुख्य कार्यालय पंचकुला, हरियाणा में है। हम कार्यालय, वाणिज्यिक और आवासीय भवनों में प्रथम श्रेणी की सेवाएं प्रदान करते हैं। अपनी सेवाओं के साथ, हम मोहाली, चंडीगढ़, पंचकुला और जीरकपुर क्षेत्रों में ग्राहकों के लिए जीवन को आसान बनाने का प्रयास करते हैं। संपत्ति मालिकों, संगठनों, व्यवसायों, व्यक्तिगत निवेशकों और हमारी सेवाओं का उपयोग करने में रुचि रखने वाले किसी भी अन्य व्यक्ति के लिए, हम सौदे बंद करने में सहायता करते हैं।

पता– 1332, सेक्टर 10, पंचकुला, हरियाणा – 134109, भारत

8. दीवान रियलटर्स

दीवान रियलटर्स – आपके सपनों को एक पता दे रहा है। यह एक PUDA-अनुमोदित संपत्ति सलाहकार है और हम पूरी तरह से अपने ग्राहकों को ईमानदारी, सेवा और जानकारी प्रदान करने में विश्वास करते हैं जिसके वे हकदार हैं। चंडीगढ़ ट्राइसिटी में, डीआर न तो एक एजेंसी, डीलर है, न ही बिल्डर है जो एक प्रकार की संपत्ति को दूसरे प्रकार की संपत्ति बेचने का लक्ष्य रखता है।

पता- एससीओ 5, प्रथम तल, एमएस एन्क्लेव, ढकोली, जीरकपुर, हरियाणा 140603

9. गर्ग एसोसिएट्स

बहुत ही कम समय में, हरियाणा के पंचकुला में एक प्रभावी रियल एस्टेट एजेंट गर्ग एसोसिएट्स ने इस क्षेत्र में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है। इसे शहर की सबसे नवीन और संगठित रियल एस्टेट कंपनी माना जाता है। गर्ग एसोसिएट्स ग्राहकों को ऐसी सेवाएं प्रदान करता है जो उद्योग में बेजोड़ हैं क्योंकि वे अपने पैसे के मूल्य को पहचानते हैं। उनके पेशेवर बढ़ते ग्राहक और बाज़ार की माँगों से अवगत हैं और ग्राहक सेवा के लिए हमेशा नए दृष्टिकोण का उपयोग कर रहे हैं।

पता- एससीओ-394, एफएफ केबिन नंबर 8, सेक्टर 20, पंचकुला, हरियाणा, भारत – 134113

10. डीएनए रियलटर्स

डीएनए रियलटर्स नामक एक रियल एस्टेट कंसल्टेंसी कंपनी, जिसका पूरा नाम दुआ नंदलाल अनुज है, की स्थापना 2010 में हुई थी और यह इन स्थानों में रियल एस्टेट की मांग में वृद्धि को संबोधित कर रही है। अपनी स्थापना के बाद से, उन्होंने सैकड़ों व्यक्तियों को उनके आदर्श आवास और कार्यस्थल खोजने में सहायता की है। उनका स्टाफ आपकी अचल संपत्ति की ज़रूरतों को समझने और आपके लिए आरामदायक कीमत पर आपके लिए सही घर ढूंढ़ने के लिए अत्यधिक योग्य है।

पता- एससीओ 20, एमएस एन्क्लेव, ढकोली, जीरकपुर, पंजाब 160104

निष्कर्ष

ये पंचकुला के कुछ शीर्ष प्रॉपर्टी डीलर हैं। यदि आप किसी की तलाश में हैं, तो आपको निश्चित रूप से इस सूची पर विचार करना चाहिए। उनकी सेवाओं और शुल्क संरचना के बारे में अधिक जानकारी के लिए उनकी वेबसाइटों की जाँच करना सुनिश्चित करें। क्या आपको वह प्रॉपर्टी डीलर मिल सकता है जो आपकी ज़रूरतों के लिए सबसे उपयुक्त हो! आपको कामयाबी मिले।

पंचकुला में शीर्ष 10 प्रॉपर्टी डीलरों के बारे में अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न
Q1: मैं अपनी आवश्यकताओं के लिए सही प्रॉपर्टी डीलर का चयन कैसे करूँ?

अपनी ज़रूरतों के लिए सही प्रॉपर्टी डीलर चुनना एक कठिन काम हो सकता है, लेकिन विचार करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण कारक हैं जो आपको सही विकल्प चुनने में मदद कर सकते हैं। सही प्रॉपर्टी डीलर चुनने के लिए आप यहां कुछ कदम उठा सकते हैं:

अपना शोध करें: अपने क्षेत्र में प्रॉपर्टी डीलरों की तलाश करें और उनकी प्रतिष्ठा, अनुभव और ट्रैक रिकॉर्ड के बारे में जानने के लिए कुछ शोध करें। आप ऑनलाइन समीक्षाएँ देख सकते हैं, दोस्तों या परिवार से रेफ़रल माँग सकते हैं, या यहाँ तक कि उनकी व्यावसायिकता को समझने के लिए व्यक्तिगत रूप से उनके कार्यालय में भी जा सकते हैं।

अनुभव की तलाश करें: जिस विशिष्ट प्रकार की संपत्ति को आप खरीदने या बेचने में रुचि रखते हैं, उसमें अनुभव रखने वाला एक प्रॉपर्टी डीलर चुनें। उदाहरण के लिए, यदि आप वाणिज्यिक संपत्ति खरीदने में रुचि रखते हैं, तो ऐसे डीलर को चुनें जिसके पास वाणिज्यिक अचल संपत्ति का अनुभव हो।

उनकी साख जांचें: ऐसे प्रॉपर्टी डीलरों की तलाश करें जिनके पास उपयुक्त सरकारी एजेंसियों के साथ लाइसेंस प्राप्त और पंजीकृत हैं। इससे आपको यह सुनिश्चित करने में मदद मिलेगी कि वे संचालन के लिए अधिकृत हैं और उनके पास आवश्यक विशेषज्ञता है।

उनके संचार कौशल का मूल्यांकन करें: प्रॉपर्टी डीलर के साथ काम करते समय संचार महत्वपूर्ण है। किसी ऐसे व्यक्ति को चुनें जिसके साथ संवाद करना आसान हो, जो आपकी ज़रूरतों को सुनता हो और आपके सवालों और चिंताओं के प्रति उत्तरदायी हो।

उनकी उपलब्धता पर विचार करें: एक ऐसे प्रॉपर्टी डीलर को चुनना महत्वपूर्ण है जो ज़रूरत पड़ने पर आपके साथ काम करने के लिए उपलब्ध हो। किसी ऐसे व्यक्ति की तलाश करें जो लचीला हो और आपके शेड्यूल को समायोजित कर सके।

उनकी फीस की जाँच करें: प्रॉपर्टी डीलर आमतौर पर अपनी सेवाओं के लिए कमीशन या शुल्क लेते हैं। किसी भी समझौते पर हस्ताक्षर करने से पहले सुनिश्चित करें कि आप उनकी फीस को समझते हैं और उनकी गणना कैसे की जाती है

Q2: मैं रियल एस्टेट डीलर के साथ कमीशन दर पर बातचीत कैसे कर सकता हूं?

एक रियल एस्टेट डीलर के साथ कमीशन दर पर बातचीत करना एक संवेदनशील मुद्दा हो सकता है, लेकिन इसके बारे में चर्चा करना संभव है। कमीशन दर पर बातचीत करने के लिए, यह समझना महत्वपूर्ण है कि कमीशन कैसे काम करते हैं और स्थानीय कमीशन दरों पर शोध करें। आपको रियल एस्टेट डीलर के साथ अपनी विशिष्ट ज़रूरतों पर भी चर्चा करनी चाहिए और आपके अनुसार कमीशन दर उन ज़रूरतों को कैसे प्रतिबिंबित करनी चाहिए।

उदाहरण के लिए, यदि आप उच्च मूल्य वाली संपत्ति बेच रहे हैं, तो आप कम कमीशन दर पर बातचीत करने में सक्षम हो सकते हैं। इसके अतिरिक्त, आप रियल एस्टेट डीलर से उनकी कमीशन दर को उचित ठहराने और यह बताने के लिए कह सकते हैं कि वे कमीशन के बदले में कौन सी सेवाएँ प्रदान करेंगे। अंततः, कमीशन दर पर बातचीत करने की कुंजी सम्मानजनक, उचित और समझौता करने के लिए खुला होना है।

You can also Search