THE LEADING REAL ESTATE MARKETPLACE

  • 7696551555
  • peoplespropertypoint@gmail.com
  • 10 AM to 6:30 PM

एरोसिटी मोहाली में प्रॉपर्टी डीलर – एरोसिटी मोहाली पंजाब में रियल एस्टेट हब बनता जा रहा है। शहर में अतिरिक्त चौड़ी सड़कें, विश्व स्तरीय सुविधाएं और साथ ही रहने के लिए शांतिपूर्ण और हरा-भरा वातावरण है। आप मोहाली में एक बड़े निवेश की योजना बना सकते हैं और संपत्तियों पर कई रिटर्न का आनंद ले सकते हैं। एयरोसिटी मोहाली में प्रॉपर्टी डीलरों के पास आपकी ज़रूरतों को पूरा करने के लिए और भी बहुत कुछ है।

किसी भी संपत्ति सौदे को अंतिम रूप देते समय, बजट और संपत्ति पंजीकरण की प्रक्रिया के बारे में सावधान रहना चाहिए। इसके अलावा, संपत्ति को सरकार से कानूनी मंजूरी मिलनी चाहिए और निवेश के लिए किसी भी अन्य बाधा से मुक्त होना चाहिए।

एयरोसिटी मोहाली में प्रॉपर्टी डीलरों की सूची

संपत्ति और रियल एस्टेट सौदे बड़ी चिंता का विषय हैं। इस प्रकार, इसमें अधिक देखभाल की आवश्यकता होती है क्योंकि इसमें जोखिम शामिल होता है। एयरोसिटी मोहाली में प्रॉपर्टी डीलरों की हमारी विशेष सूची आपको एयरोसिटी मोहाली में एक बेहतरीन निवेश की योजना बनाने में मदद करेगी।

1.   लोगों की संपत्ति बिंदु

पीपल्स प्रॉपर्टी पॉइंट एयरोसिटी मोहाली में प्रॉपर्टी डीलरों की सूची में एक शीर्ष खिलाड़ी है। यह सुप्रसिद्ध प्रतिष्ठान स्थानीय और मोहाली, चंडीगढ़, जीरकपुर, पंचकुला और आसपास के क्षेत्रों के ग्राहकों को वन-स्टॉप डेस्टिनेशन सेवा प्रदान करता है।

ग्राहक संतुष्टि में हमारा विश्वास हमें सर्वोत्तम उत्पाद और सेवाएँ प्रदान करने के लिए प्रोत्साहित करता है। इसके अलावा, इससे हमारे प्रतिष्ठान को ग्राहकों का एक बड़ा आधार जुटाने में मदद मिली है और यह दिन-ब-दिन बढ़ रहा है।

हम अपनी-अपनी भूमिकाओं के प्रति समर्पित हैं। इस प्रकार, हमने कंपनी के सामान्य दृष्टिकोण और बड़े लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए बहुत प्रयास किए। पीपल्स प्रॉपर्टी प्वाइंट का लक्ष्य अपने उत्पादों और सेवाओं का विस्तार करना और बड़े ग्राहक आधार को पूरा करना है।

हम जीरकपुर में एक प्रमुख स्थान पर हैं। हमारे प्रतिष्ठान पर जाना बहुत आसान है क्योंकि चंडीगढ़, मोहाली, ज़ीरकपुर, या पंचकुला से किसी भी मार्ग से परिवहन के विभिन्न साधन आसानी से उपलब्ध हैं।

सम्पर्क करने का विवरण:

नाम: पीपल्स प्रॉपर्टी पॉइंट

पता: #15, सामने – दादू डेयरी, एम.एस. एन्क्लेव, ढकोली, जीरकपुर, पंजाब

फ़ोन नंबर: +91-7696551555

2.   फॉर्च्यून रियल एस्टेट

फॉर्च्यून रियल एस्टेट एयरोसिटी मोहाली में सबसे अच्छे प्रॉपर्टी डीलरों में से एक है जो मोहाली में GMADA द्वारा अनुमोदित वाणिज्यिक और आवासीय भूखंडों का सौदा करता है। अगर आप अपनी मेहनत की कमाई को रियल एस्टेट क्षेत्र में निवेश करने की सोच रहे हैं तो आपने मोहाली के जाने-माने प्रॉपर्टी सलाहकारों से सलाह ली है।

वे एयरोसिटी जैसे गमाडा के नए और आगामी क्षेत्रों में विशेषज्ञ हैं। उनके पेशेवरों की टीमों के पास एक सिद्ध ट्रैक रिकॉर्ड है और उन्हें रियल एस्टेट उद्योग में सर्वोत्तम वैश्विक प्रथाओं, पारदर्शिता, मूल्य-संचालित दृष्टिकोण, ग्राहक केंद्रितता और विश्वसनीयता का नेतृत्व करने के लिए व्यापक रूप से मान्यता प्राप्त है।

पता: एससीओ – 58, पहली मंजिल, सेक्टर – 82, जेएलपीएल मोहाली – पंजाब

3.   ट्रेंड्ज़ प्रॉपर्टीज

ट्रेंड्ज़ प्रॉपर्टी एयरोसिटी मोहाली में एक अधिकृत संपत्ति सलाहकार है और वेव एस्टेट, एम्मार एमजीएफ, जीबीपी ग्रुप, आईआरईओ और मोहाली में गमाडा और पुडा की सभी परियोजनाओं जैसे विभिन्न चैनलों से जुड़ी है।

वे आपको ऑनलाइन संपत्ति साइटों की तुलना में किसी भी परियोजना की निवेश संभावनाओं और रहने की स्थिति के बारे में बेहतर विवरण प्रदान कर सकते हैं। उद्योग में अपने गहन ज्ञान और विशेषज्ञता के कारण, वे एयरोसिटी मोहाली में बेहतरीन प्रॉपर्टी डीलरों में से एक बन गए हैं।

इसके अलावा, ट्रेंड्ज़ प्रॉपर्टीज़ का रियल एस्टेट में काम करने का एक लंबा इतिहास है। वे PUDA, GMADA और अन्य सरकारी एजेंसियों की आंतरिक कार्यप्रणाली को समझते हैं, जिससे आपका अनुभव यथासंभव सहज हो जाता है।

इसलिए, वे खुद को और अपने ग्राहकों को नई PUDA योजनाओं और अन्य रियल एस्टेट परियोजनाओं के बारे में अपडेट करते रहते हैं जो सरकार द्वारा अनुमोदित हैं और खरीदने के लिए सुरक्षित हैं।

पता: एससीओ-9ए, पहली मंजिल, जुबली स्क्वायर, ब्लॉक-ई,

गमाडा एयरोसिटी, साहिबज़ादा अजीत सिंह नगर, पंजाब 140306

निष्कर्ष:

एक रियल एस्टेट सलाहकार का पेशेवर मार्गदर्शक आपको निवेश करने के लिए सही संपत्ति के बारे में निर्णय लेने में मदद कर सकता है। किसी भी संपत्ति को अंतिम रूप देते समय और प्रारंभिक जमा की व्यवस्था करते समय, किसी को बजट के साथ-साथ संपत्ति के लिए पंजीकरण प्रक्रिया के बारे में भी सावधान रहना चाहिए। नाम।

जैसा कि हमने बताया कि रियल एस्टेट और प्रॉपर्टी व्यवसाय एक चिंता का विषय है, पीपल्स प्रॉपर्टी पॉइंट के साथ आप मोहाली में एक बेहतरीन निवेश की योजना बना सकते हैं और संपत्तियों पर कई रिटर्न का आनंद ले सकते हैं।

एरोसिटी मोहाली में रियल एस्टेट एजेंटों के बारे में अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न

Q1: हम किस प्रकार की रियल एस्टेट में निवेश कर सकते हैं?

नीचे दी गई जानकारी संपत्ति खरीदने वालों और बेचने वालों दोनों के लिए उपयोगी होगी। इससे आपको रियल एस्टेट कारोबार की कार्यप्रणाली को समझने में भी मदद मिलेगी।

भूमि: सभी वास्तविक संपत्ति का आधार भूमि है। घनत्व बढ़ाने और संपत्ति का मूल्य बढ़ाने के लिए, डेवलपर्स जमीन खरीदते हैं, इसे अन्य संपत्तियों के साथ जोड़ते हैं (एक प्रक्रिया जिसे असेंबली के रूप में जाना जाता है), और इसे फिर से ज़ोन करते हैं।

आवासीय: व्यक्तिगत, पारिवारिक और समूह आवास सभी आवासीय अचल संपत्ति में शामिल हैं। यह रियल एस्टेट संपत्ति का सबसे सामान्य प्रकार है जिससे अधिकांश लोग परिचित हैं। अपार्टमेंट, टाउनहाउस, कॉन्डोमिनियम, एकल-परिवार के घर और विभिन्न रहने की व्यवस्थाएं सभी आवासीय के अंतर्गत शामिल हैं।

वाणिज्यिक: उद्यमों द्वारा संचालन के लिए उपयोग की जाने वाली भूमि और संरचनाओं को वाणिज्यिक संपत्ति कहा जाता है। शॉपिंग मॉल, व्यक्तिगत/स्थानीय स्टोर, आधिकारिक भवन, पार्किंग सुविधाएं, स्वास्थ्य देखभाल सुविधाएं और होटल इसके कुछ उदाहरण हैं।

औद्योगिक: औद्योगिक फर्मों द्वारा विनिर्माण, यांत्रिक उत्पादन, अनुसंधान और विकास, निर्माण, परिवहन, रसद और भंडारण सहित संचालन के लिए उपयोग की जाने वाली भूमि और इमारतों को औद्योगिक अचल संपत्ति के रूप में जाना जाता है।

Q2: रियल एस्टेट में स्थान इतना महत्वपूर्ण क्यों है?

स्थान का संपत्ति के मूल्यों पर सबसे बड़ा प्रभाव पड़ता है क्योंकि यह घर की वांछनीयता को कैसे प्रभावित करता है। घर के स्थान से शहर क्षेत्र, हवाई अड्डे, दुकानों और अन्य स्थानों जैसे गंतव्यों तक पहुंचना सुविधाजनक है।

आप जितने अधिक सुविधाजनक हॉट स्पॉट के निकट स्थित होंगे, आपकी स्थिति उतनी ही बेहतर होगी और उतनी ही अधिक संभावना है कि आपका घर समय के साथ बेहतर होगा।

स्थान का लाभप्रदता पर जबरदस्त प्रभाव पड़ता है क्योंकि एक ऐसा संसाधन है जिसे भूमि से अधिक उत्पन्न नहीं किया जा सकता है। निवेश के रूप में अचल संपत्ति खरीदने की सोच रहे समय, स्थान हमेशा ध्यान में रखने वाला सबसे महत्वपूर्ण कारक होता है क्योंकि आप विकास और किराये के राजस्व की संभावनाओं की तलाश कर रहे हैं।

Q3: क्या कोई प्रॉपर्टी डीलर किराये की संपत्ति ढूंढने में मेरी मदद कर सकता है?

हां, एक प्रॉपर्टी डीलर आपको किराये की संपत्ति ढूंढने में मदद कर सकता है। प्रॉपर्टी डीलर विभिन्न प्रकार के रियल एस्टेट लेनदेन में आपकी मदद कर सकते हैं, जिसमें संपत्ति खरीदना, बेचना और किराए पर लेना शामिल है। किराये की संपत्ति की तलाश करते समय, एक रियल एस्टेट डीलर आपको उन संपत्तियों की पहचान करने में मदद कर सकता है जो आपकी विशिष्ट आवश्यकताओं और बजट को पूरा करती हैं। वे आपको पट्टे की शर्तों पर बातचीत करने और किराये के समझौते तैयार करने में भी मदद कर सकते हैं।

कुछ रियल एस्टेट डीलर किराये की संपत्तियों में विशेषज्ञ हैं और उन्हें स्थानीय किराये के बाजार का व्यापक ज्ञान है। वे आपको उन संपत्तियों को ढूंढने में मदद कर सकते हैं जो वर्तमान में उपलब्ध हैं और यहां तक कि ऑफ-मार्केट लिस्टिंग तक भी उनकी पहुंच हो सकती है। संक्षेप में, किराये की संपत्ति की तलाश में एक प्रॉपर्टी डीलर एक मूल्यवान संसाधन हो सकता है।

Q4: प्रॉपर्टी डीलर और रियल एस्टेट ब्रोकर के बीच क्या अंतर है?

“प्रॉपर्टी डीलर” और “रियल एस्टेट ब्रोकर” शब्द अक्सर एक दूसरे के लिए उपयोग किए जाते हैं, लेकिन दोनों के बीच अंतर है।

प्रॉपर्टी डीलर आम तौर पर वह व्यक्ति होता है जो रियल एस्टेट नियामक प्राधिकरण के साथ लाइसेंस प्राप्त या पंजीकृत होने के बिना, अपनी ओर से या ग्राहक की ओर से संपत्ति खरीदता और बेचता है। कुछ मामलों में, प्रॉपर्टी डीलर संपत्ति विकास, संपत्ति प्रबंधन या अन्य संबंधित सेवाओं में भी शामिल हो सकते हैं।

दूसरी ओर, एक रियल एस्टेट ब्रोकर एक लाइसेंस प्राप्त और पंजीकृत पेशेवर होता है जो रियल एस्टेट लेनदेन में खरीदारों और विक्रेताओं के बीच मध्यस्थ के रूप में कार्य करता है। रियल एस्टेट दलालों को आम तौर पर कुछ शैक्षिक और अनुभव आवश्यकताओं को पूरा करने की आवश्यकता होती है और उन्हें लाइसेंसिंग परीक्षा उत्तीर्ण करनी होती है। उन्हें व्यावसायिकता के उच्च मानक पर रखा जाता है और वे सख्त नियमों और नैतिक मानकों के अधीन होते हैं।

रियल एस्टेट ब्रोकर संपत्ति डीलरों की तुलना में बाजार विश्लेषण, संपत्ति मूल्यांकन और अनुबंध बातचीत जैसी सेवाओं की एक विस्तृत श्रृंखला भी प्रदान कर सकते हैं। वे अक्सर बड़ी रियल एस्टेट फर्मों से संबद्ध होते हैं और ग्राहकों और संपत्तियों के व्यापक नेटवर्क तक उनकी पहुंच हो सकती है।

You can also Search